(Mobile Photography) मोबाइल फोटोग्राफी के बेहतरीन टूल्स

मोबाइल फोटोग्राफी 

एक बार फिर से हाजिर हूँ एक नयी जानकारी के साथ जी हाँ, मै हूँ आपका होस्ट Sitesh और आज मै आपको मोबाइल फोटोग्राफी से जुड़े कुछ तथ्यों के बारे में बताने जा रहा हूँ।

मोबाइल में फोटो खींचना सबको पसंद है। यहाँ तक की बड़े बड़े प्रोफेशनल फोटोग्राफर भी मोबाइल से फोटो लेना पसंद कर रहें हैं आज के ज़माने में शोशल मिडिया के जरिये हम इन फोटोस को आसानी से अपने दोस्तों तक पहुंचा सकते हैं  इंस्टाग्राम और फेसबुक पर फोटोज शेयर करने का दौर चल पड़ा है।  और इसी बात को मद्देनजर रखते हुए हम आपको मोबाइल फोटोग्राफी के लिए बेहतरीन टूल्स के बारें में बताना चाहते हैं जिससे की हम DSLR टाइप्स फोटो खिंच सकते हैं। 

लेंसेस

जिस प्रकार से हम DSLR से फोटो खींचने के लिए लेंस का उपयोग करते हैं उसी प्रकार से मोबाइल से फोटोग्राफी करने के लिए भी कुछ लेंसेस की जरुरत पड़ती है। ये लेंस आपको बेहतरीन फोटोग्राफी का एहसास दिला सकते हैं। इस मामले में हम आपको अपेक्सेल (Apexel) के लेंस के बारे में बताने वाले हैं।  अपेक्सेल लेंसेस मोबाइल फोटोग्राफी करने वालों के लिए बेहतरीन लेन्सेस उपलब्ध करवा रहा है। इन लेंसों के बारे में ज्यादा ज्यादा जानकारी के लिए आप Apexel.in पर जाकर देख सकते हैं।

अपेक्सेल ने मैक्रो (Macro) फोटोग्राफी करने वालो के लिए बेहतरीन लेंस तैयार किये हैं जैसे

1. Apexel 2in1 12x+24x Super Macro Phone Lens

2. Prosumer Indo Phone Macro Lens with Variable Magnification [Sony DSC HX90] #BokehKiller 


इस लेंसों से खींचे गए कुछ फोटोज






अगर आप इनमे से कुछ लेंसों को खरीदना चाहते हैं तो इनकी वेबसाइट Apexel.in पर जरूर जाये और अपनी पसंदीदा लेंस को खरीद लें।

आप इन्हे Amazon.in से भी खरीद सकते हैं, लिंक निचे दिए गए हैं।


https://amzn.to/2NsdIsj


https://amzn.to/2OES1tD


https://amzn.to/2RvUyoA


https://amzn.to/2OIqo2M

Comments