(Top Cheep Tripods) सबसे सस्ते ट्राइपॉड्स

ट्राइपॉड्स की उपयोगिता 

एक वक्त था जब ट्राइपॉड्स सिर्फ फोटोग्राफर्स के पास होता था। पर आज यह टूल सभी के लिए जरुरी बन गया है। इसकी उपयोगिता के बारे में बात करें तो यह हमारी फोटोज को स्टेबिलिटी प्रदान करता है जिससे की हमारी फोटो शेक फ्री और स्टेबल दिखाई देती है। ट्राइपॉड्स के जरिये हम बेहतरीन पोर्ट्रेट (portrait) शॉट ले सकते हैं और अपनी सोशल मिडिया के प्रोफाइल पिक्स में सेव कर सकते है। अगर आप एक यूट्यूबर हैं तो यह आपको मदद करेगा बेहतरीन वीडियो बनाने में जिसमें की आप बिना किसी के सहारे सिर्फ ट्राइपॉड में अपने कैमरा को माउंट करके वीडियो बनाते रह सकते हैं। अगर आप एक vlogger हैं और घर से दूर टूर करते रहते हैं तो यह आपको किसी भी जगह के बेहतरीन टाइम लैप्स (Time Lapse) वीडियो बनाने में भी मदद करेगा।


खैर इसकी उपयोगिता तो बहुत सारी है। अगर इसकी और भी उपयोगिता के बारे में आपको जानकारी हो तो कमेंट कर इसकी जानकारी दें।

चलिए बात करते हैं कुछ ऐसे ही पांच सस्ते ट्राइपॉड्स के बारें में जिसे की हम Amazon से मंगवा हैं।
1.पहली ट्राइपॉड है 

Dedo 41.4 inch(105 cm) Lightweight Gopro/DSLR/Mobile Travel Tripod with Carry Case


इसकी कीमत सिर्फ 499 रुपए है। इसकी मैक्सिमम हाइट 105 CM है और मिनीमम हाइट 35 CM है। यह ट्राइपॉड 400 ग्राम तक के वजन को आसानी से संभाल सकती है। इसके साथ आपको मोबाइल और गो प्रो (Go Pro) को ट्राइपॉड के साथ अटैच करने के लिए अटैचमेंट भी मिलेगा और साथ ही आपको इसमें इसका कैरी केस भी मिलेगा आप इसे इस लिंक के जरिये मंगवा सकते हैं। 
लिंक :- https://amzn.to/2PAhG3M



 2.दूसरी ट्राइपॉड है 

Photron Tripod Stedy 450 with 4.5 Feet Pan Head + Extra Quick Release Plate + Foam Grip + Carry Case


इसकी कीमत 699 रुपए है। यह फोट्रोन ब्रांड की ओर से है जो की एक बेहतर ब्रांड मानी जाती है। इसकी खासियत यह है की यह थ्री वे पैन हेड (3-way pan head) वाला ट्राइपॉड है। इसकी मैक्सिमम हाइट 4.5 फीट है और ये 2.5 किलोग्राम तक का वजन ले सकता है।आप इसे इस लिंक के जरिये मंगवा सकते हैं। 
लिंक :- https://amzn.to/2PzJUfd




3.तीसरी ट्राइपॉड है

इसकी कीमत 699 रुपए है। इसकी मैक्सिमम हाइट 50 इंच है और मिनीमम हाइट 16 इंच है। इसकी बिल्ड क्वालिटी एलुमिनियम की है जो बहुत ही लाइट वेट होती है। इसमें इसका कैरी केस भी मिल जायेगा।आप इसे इस लिंक के जरिये मंगवा सकते हैं। 
लिंक :- https://amzn.to/2PAh7qL



4.चौथी ट्राइपॉड है

इसकी कीमत 1149 रुपए है। इसकी मैक्सिमम हाइट 60 इंच है और मिनीमम हाइट 25 इंच है। इसकी मैक्सिमम लोड कैपेसिटी है 3 kg साथ ही यह लाइट वेट भी है।इसमें इसका कैरी केस भी मिल जायेगा और आप इसे इस लिंक के जरिये मंगवा सकते हैं।  
लिंक :- https://amzn.to/2ROAyh5



5.पांचवी ट्राइपॉड है

इसकी कीमत 1375 रुपए है। इसकी मैक्सिमम लोड कैपेसिटी 4 से 5 किलोग्राम की है जो की एक अच्छी बात है। इसकी मैक्सिमम हाइट 5.57 फीट है। इसमें इसका कैरी केस भी मिल जायेगा और आप इसे इस लिंक के जरिये मंगवा सकते हैं।  
लिंक :- https://amzn.to/2OYLQRg 

ऐसी ही प्रोडक्ट रीवियुज के लिए हमारे साथ जुड़े रहिये और हमारे फेसबुक पेज को भी फॉलो कीजिये।

Comments